Sunday, 30 June 2024

 

 

खास खबरें लायंस क्लब खरड़ का नए प्रधान का हुए चुनाव पंजाब द्वारा पीक पावर डिमांड को पूरा करने में नया रिकार्ड स्थापित : हरभजन सिंह ई.टी.ओ गुरजीत सिंह औजला ने की नितिन गडकरी से मुलाकात हरियाणा में फोरेंसिक विज्ञान में प्रशिक्षण और प्रयोगशाला परीक्षण सुविधाओं के लिए उत्कृष्टता केंद्र की होगी स्थापना हरियाणा में 50 एकड़ में बनेगा फोरेंसिक विज्ञान में प्रशिक्षण और प्रयोगशाला परीक्षण सुविधाओं में उत्कृष्टता केंद्र : अमित शाह पंजाब पुलिस द्वारा पाकिस्तान की हिमायत वाले नशा तस्करी के दो और रैकेट का पर्दाफाश; 8 किलो हेरोइन और 3 पिस्तौल सहित छह काबू अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ 'आप' नेताओं ने जालंधर में किया बड़ा प्रदर्शन अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ ने किया विरोध प्रदर्शन डाटा संकलन तथा उसके उपयोग के लिए प्रशिक्षण अत्यंत जरूरी: डी.सी.हेमराज बैरवा पौंग बांध विस्थापितों के लिए कानून भी बदलना पड़ा तो बदलेंगे : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू किसानों को पारंपरिक फसल चक्र से बाहर निकालने के लिए चेतन सिंह जौड़ामाजरा के नेतृत्व में प्रगतिशील किसानों द्वारा जम्मू-कश्मीर का दौरा सोहाना अस्पताल ने कैंसर रोगियों का सम्मान कर राष्ट्रीय कैंसर सर्वाइवर माह मनाया गया नोरा फतेही-वरुण तेज की फिल्म 'मटका' के लिए रामोजी फिल्म सिटी में 15 करोड़ रुपये का सेट लगाया 1 जनवरी 2024 से 28 जून 2024 तक "ईज़ीवीज़ा" ने 3400+ वीज़ा सफलता के साथ कनाडा दिवस मनाया!! ‘जिंदगी को हां, नशे को ना’- जन सहयोग से पंजाब को नशा मुक्त करने में नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी : ब्रम शंकर जिंपा श्री दरबार साहिब जी के पूर्व हुजूरी रागी, पंथिक प्रमुख और ख्यात कीर्तनिए जत्थेदार भाई बलदेव सिंह वडाला ने राजनीति में कदम रखा 350 बस चालकों की रूकी भर्ती प्रक्रिया जल्द होगी शुरूः मुकेश अग्निहोत्री लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने द्वारका में निर्माणाधीन हिमाचल निकेतन का निरीक्षण किया मान सरकार ने किसानों के सपनों को सींचा: 'सूखी' ज़मीनों तक पहुंचाया नहरी पानी विजीलैंस ब्यूरो ने हवलदार को 5,000 रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार सतिंदर सरताज ने मचाया अमेरिकी चैनल पर धमाल

 

हमने हमेशा काम करने की राजनीति की है और हम काम करने में विश्वास करते हैं : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

मंच से अनिल विज का विपक्ष पर प्रहार, “अपने कार्यकाल में कब्जे नहीं होने दिए, कब्जा कंपनी को छावनी से उखाड़कर फेंका”

Anil Vij, Haryana, Ambala, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

अम्बाला , 27 Jun 2024

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा अम्बाला छावनी श्री अनिल विज ने कहा कि उन्होंने हमेशा काम करने की राजनीति की है, वह और उनके सभी कार्यकर्ता काम करने में विश्वास करते हैं। मगर विपक्षी दल लोगों की भावनाएं भड़काकर, झूठ बोलकर व फरेब कर राजनीति करते है। श्री विज आज अम्बाला छावनी के मच्छौंडा में 50 लाख रुपए की तैयार होने वाले सब हेल्थ सेंटर (आयुष्मान आरोग्य मंदिर) के शिलान्यास समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि पहले जो पीएचसी होती थी अब उसका सरकार ने उसका नाम आयुष्मान आरोग्य मंदिर कर दिया है जिसके निर्माण कार्य का आज शिलान्यास किया गया है। आरोग्य मंदिर में अलग डॉक्टर की सुविधा के साथ-साथ विभिन्न टेस्ट करने की सुविधा होगी। लोगों को ईलाज कराने के लिए चंद्रपुरी, मच्छौंडा, सुंदरनगर व अन्य कालोनियों के निवासियों को इस केंद्र का लाभ मिलेगा। 

उन्होंने बताया जब वह स्वास्थ्य मंत्री थे, तब उन्होंने हरियाणा में 162 ऐसे केंद्र मंजूर किए थे जिनमें से एक केंद्र मच्छौंडा में बनने जा रहा है। ऐसा ही एक केंद्र शाहपुर में बनाएंगे जिसकी राशि आ चुकी है। उन्होंने बताया कि मच्छौंडा में उनके द्वारा ढेरों विकास कार्य करवाए, उन्होंने गांव में सीवरेज, पीने के पानी की बेहतर व्यवस्था, एसटीपी, स्ट्रीट लाइटें, पक्की गलियां व अन्य ढेरों कार्य करवाए जिनका आज मच्छौंडा निवासियों को लाभ मिल रहा है। 

इसके अलावा मच्छौंडा के निवासियों को बहुत जल्द रेलवे फाटक पर पुल की सौगात भी मिलेगी और इस कार्य के लिए 25 करोड़ रुपए की राशि आ चुका है। इस राशि से जल्द इसके कार्य के टेंडर किए जाएंगे। इसके अलावा रेलवे क्रासिंग पर नन्हेड़ा व घसीटपुर में भी पुल बन रहा है। उन्होंने कहा कि मच्छौंडा शहर से कटा हुआ था, मगर पुल बनने से यह शहर से पूरी तरह जुड़ जाएगा। अम्बाला रिंग रोड बन रही है और मच्छौंडा व अन्य गांव सभी हाइवे पर आ जाएंगे। इससे पहले कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर पूर्व मंत्री अनिल विज का जोरदार स्वागत मच्छौंडा निवासियों द्वारा किया गया। 

समारोह के दौरान भाजपा नेता किरणपाल चौहान, विजेंद्र चौहान, रामबाबू यादव, श्यामसुंदर अरोड़ा, संजीव सोनी, सुरेंद्र मिस्त्री, तलविंद्र सिंह सोनू, बलविंद्र सिंह, सुरेश सिंह, सोहनलाल, सोनू पंडित, प्रकाश चंद गुप्ता, अंग्रेज सिंह, लक्की, जंग बहादुरपाल, लेखराज सैनी, सुरेंद्र तिवारी, अजय बवेजा के अलावा सीएमओ डा. राकेश सहल, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन रितेंश अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

मंच से अनिल विज ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले “अपने कार्यकाल में कब्जे नहीं होने दिए, कब्जा कंपनी को उखाड़कर फेंका”

पूर्व मंत्री अनिल विज ने विपक्ष पर मंच से विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में उन्होंने लोगों की जमीनों, किसी दुकान या मकान पर कब्जे नहीं होने दिए और कब्जा कंपनी को अम्बाला छावनी से उखाड़कर फेंका। अब कब्जा कंपनी कहीं पर कब्जा करके दिखाए। पहले पूरे शहर में इनके दलाल झगड़े वाली संपत्ति ढूंढते थे ताकि उनपर कब्जा कर सके, मगर अब यह किसी संपत्ति पर कब्जा करके दिखाए। 

दस सालों में उन्होंने इस कब्जा कंपनी की कमर तोड़ी है ताकि हमारे शहर के लोग अमन-चैन से रह सकें। उन्होंने कहा हम लोगों की सुख सुविधाओं का इंतजाम करते है जबकि विपक्षियों ने अपने कार्यकाल में अपनी जमीनों का इंतजाम किया। हम लोगों की सेवा करने के लिए आए है और इसी संकल्प को लेकर कार्य कर रहे हैं।

जनता ने ताकत दी तो शहर का विकास करवाया, दूसरे नेताओं की तरह जमीनें नहीं बनाई : अनिल विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि जनता जब ताकत देती है तो ताकत का इस्तेमाल वह शहर के विकास के लिए करते है। उन्होंने दूसरे नेताओं की तरह अपनी जमीनें नहीं बनाई बल्कि अम्बाला छावनी में ढेरों विकास कार्य करवाए। कांग्रेस की पूर्व सरकार ने अपने कार्यकाल में तो जगाधरी रोड पर बोर्ड लगाकर सड़क बनाने की झूठी वाहवाही लूटी।

मगर उन्होंने अपने कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी के पास जाकर अम्बाला-साहा रोड मंजूर करवाई और आज यह रोड बनकर तैयार है। उन्होंने अपने विधानसभा में सरकार बनते ही विकास कार्य करवाए और अब लोगों को कांग्रेस नेताओं से यह पूछना चाहिए कि अपने 70 साल के कार्यकाल में कांग्रेस पहले विकास कार्य क्यों नहीं करवा पाई।  

कांग्रेस ने झूठ की राजनीति की, 8500 रुपए खटाखट मिलने के दावे फटाफट फट गए, परेशान महिलाएं अब शिकायत लेकर मेरे पास आ रही हैं : अनिल विज

मंच से ही कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमने कांग्रेस की तरह कभी झूठ की राजनीति नहीं की। कांग्रेस ने पूरे हिंदुस्तान की जनता को बहकाया कि हमें वोट डालों तो लोगों को खटाखट 8500 रुपए महीना मिलेंगे, मगर अब वो फटाफट होकर फट गए हैं। अब परेशान महिलाएं उनके पास चिट्‌ठी लेकर आ रही हैं कि कांग्रेस ने 8500 रुपए देने का वायदा किया था। 

उन्होंने प्रश्न करते हुए कहा कि जहां कांग्रेस व इंडी गठबंधन की सरकार है क्या वहां लोगों को 8500 रुपए बांटे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कांग्रेस ने केवल झूठ बोलने की राजनीति की है। लोगों में झूठा प्रचार किया कि भाजपा संविधान को बदल रही है, हमारे लिए संविधान गीता, रामायण और ग्रंथ साहिब के सामान है। 

संविधान को सबसे ज्यादा कांग्रेस ने पैरों तले रौंदा है और इन्हें संविधान का नाम लेने का अधिकार नहीं है। इनको संविधान को उठाने का अधिकार नहीं है। इन्होंने सरकारों को तोड़ा और कभी भी सरकार का सम्मान नहीं किया। कांग्रेस ने हमेशा देश को तोड़ा, इन्होंने देश का बंटवारा किया, 1984 में सिखों का कत्लेआम करवाया।

“आपकी दुआओं से मैं जिंदा हूं, मैं छोटा सा परिंदा हूं”

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना काल में वह बीमार हो गए थे और लोगों की दुआओं से ही वह बचकर आए। उन्होंने तब कहा था कि “आपकी दुआओं से मैं जिंदा हूं, मैं छोटा सा परिंदा हूं और कभी ऊंचा उड़ने की ख्वाहिश नहीं की मैंने, तुम्हारी सेवा अधूरे में छोड़ जाता यह सोच शर्मिंदा हूं, मैं धरती का छोटा सा परिंदा हूं”।

अम्बाला को जल्द मिलेगा हवाई अड्‌डे का लाभ : अनिल विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्होंने अम्बाला छावनी में अनाज मंडी, तेपला सब स्टेशन, नहरी पानी, शाहपुर-मच्छौंडा व सुंदर नगर में पानी निकासी नहीं थी और उन्होंने करोड़ों की लागत से यहां पानी निकासी की व्यवस्था की। मच्छौंडा के पास शहीदी स्मारक बन रहा है। उन्होंने सिविल अस्पताल, अम्बाला सब डिवीजन बनाई और सचिवालय बनाकर दिया इसके अलावा सुभाष पार्क व अन्य कार्य करवाए। जल्द अम्बाला को हवाई अड्‌डा भी मिलेगा।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Ambala , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD