Sunday, 23 June 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई में लड़ा जाएगा जालंधर उपचुनाव, आम आदमी पार्टी भारी मतों से दर्ज करेगी जीत : कुलदीप धालीवाल मुख्य मंत्री ने भक्त कबीर जी के जीवन और फलसफे पर व्यापक खोज करने के लिए ‘ भक्त कबीर धाम’ स्थापित करने का किया ऐलान अमित शाह ने आज 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गुजरात के अहमदाबाद में योगाभ्यास किया अमित शाह ने आज गुजरात के अहमदाबाद में ₹36 करोड़ की लागत से बने 30 स्मार्ट स्कूलों का ई-लोकार्पण किया भारी उद्योग मंत्रालय ने 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन सिंह ने योग के महत्व पर बल दिया और शारीरिक व मानसिक आरोग्य के लिए दैनिक जीवन में योग को अपनाने का सुझाव दिया भूपेन्द्र यादव ने कहा कि विश्व की समस्याओं का समाधान भारतीय जीवन शैली में निहित है भूपेंद्र यादव ने देश भर में जंगलों में लगने वाली आग के प्रबंधन एवं नियंत्रण के बारे में समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की प्रल्हाद जोशी ने त्यागराज स्टेडियम में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह में भाग लिया वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने भारत मंडपम में 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के मथुरा में 1 कोर में सैनिकों के साथ योग किया केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने वाणिज्यिक कोयला खदान नीलामी की 10वीं किस्त का शुभारंभ किया "प्रधानमंत्री के विजन से योग का हमारा प्राचीन अभ्यास समग्र आरोग्य प्राप्ति के लिए विश्व में एक शक्तिशाली साधन बन गया है : जी. किशन रेड्डी किंजारापु राममोहन नायडू ने 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर नई दिल्ली के राजीव गांधी भवन में आयोजित योग कार्यक्रम में भाग लिया केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 10वें अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पूसा परिसर में आयोजित सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम में भाग लिया अपनी ज़रूरतों में आप प्रभु की जरूरत को सम्मिलित कर दो सांसद जयप्रकाश पुरूष प्रधान मानसिकता से ग्रस्त हैं जो महिलाओं को पैर की जूती समझते हैं : सुनैना चौटाला सांसद संजीव अरोड़ा ने फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज मंत्री चिराग पासवान से की मुलाकात पी. एस. पी. सी. एल ने 19 जून को 16,078 मेगावाट की सबसे अधिक माँग को सफलतापूर्वक पूरा कियाः हरभजन सिंह ई. टी. ओ. आईपीएल में मैंने बहुत कुछ सीखा, वही यंगस्टर्स को देने की कोशिश कर रहा हूं: रमनदीप सिंह ज़मीन का इंतकाल करने के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू

 

कांग्रेस के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है: योगी आदित्यनाथ

हम आजाद देश में औरंगजेब पैदा नहीं होने देंगे

Yogi Adityanath, Jai Ram Thakur,Anurag Thakur, Kangana Ranaut, Himachal Pradesh, Himachal, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Himachal, Shimla, BJP Himachal Pradesh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मंडी/हमीरपुर , 30 May 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज हिमाचल प्रदेश के मंडी में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार कंगना रनौत के पक्ष में हमीरपुर मैं केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के पक्ष में प्रचार के अंतिम दिन चुनाव प्रचार किया। कुल्लू में जनसभा को सम्बोधित करते हुई रैली कंगना की जमकर तारीफ़ की और उनकी तुलना मीराबाई से लेकर रानी पद्मिनी और रानी लक्ष्मीबाई से करते हुए कहा कि कंगना रनौत में मीराबाई के जैसी भक्ति हैं उसमें महारानी पद्मिनी का तेज है और विरोधियों से जूझने के लिए रानी लक्ष्मीबाई जैसा शौर्य और वीरांगना का भाव भी हैं।

आपने देखा होगा कैसे इन्होंने मुंबई में उद्धव ठाकरे और कांग्रेस की सरकार को सड़को पर नाकों चने चबवा दिए थे। उन्होंने एक बार फिर 400 पार के नारे को दोहराते हुए दावा किया कि आज लोग कह रहे हैं जो राम लाए हैं हम उनको लाएँगे। मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के पक्ष में प्रचार करते हुए कहा कि अनुराग प्रधानमंत्री के नवरत्नों में से एक है और प्रधानमंत्री मोदी कि केबिनेट का एक स्मार्ट चेहरा जो वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केबिनेट मंत्री पीयुष गोयल की बराबरी का गिना जाता है। 

विकास की एक एक योजना को देश को बताने का कार्य करते है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने काशी और अयोध्या का काम तो पूरा कर दिया है अब हम मथुरा की ओर बढ़ गए हैं. ये चुनाव राम भक्तों और राम द्रोहियों के बीच में है। रामद्रोही ,आतंकवादी ,विकास को बाधित करने वाले और भारत को अपमानित करने वाले इंडी गठबंधन  के लोग हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में बीते 10 साल में व्यापक बदलाव हुए है। सरकारें पहले भी थी, पैसा पहले भी था, देश और प्रदेश भी वही था, मगर तब विकास की सोच नहीं थी। केवल अपने परिवार के विकास की सोच ही हावी थी। आज पूरे देश में एक ही नारा गूंज रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार और अबकी बार चार सौ पार। 

इस नारे से सपा और कांग्रेस को चक्कर आने लगा है, क्योंकि ये 400 सीटों पर चुनाव भी नहीं लड़ रहे। आज एक नई अयोध्या बन चुकी है - सीएम योगी ने कहा कि आज एक नई अयोध्या बन चुकी है, ऐसे लगता है जैसे प्रभु श्रीराम साक्षात विराजमान होकर हमपर अपनी कृपा बरसा रहे है। अयोध्या में रामलला विराजमान हो चुके है, मगर उससे पहले ही वहां के इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखा गया। 

विश्रामालयों का नाम निषाद राज के नाम पर और माता शबरी के नाम पर भोजनालयों का नामकरण किया गया। हम सौभाग्यशाली पीढ़ी है हमने रामलला को विराजमान होते देखा है। आप कह सकते हैं कि हमारे कारण ये काम हुआ है, जिसने भी कमल के फूल पर वोट दिया है। वह कह सकता है कि भगवान श्रीराम हमारे कारण विराजमान हुए है यह इस लोक और परलोक को सुधारने वाला कार्य है।

10 साल में हमने बदलते हुए भारत को देखा। मुख्यमंत्री ने कहा 10 साल में हमने बदलते हुए भारत को देखा है। हमने दुनिया में नई पहचान बनाई है। दुनिया में कहीं संकट आता है तो वह भारत की ओर देखती है आज सीमाओं पर घुसपैठ नहीं होती। कांग्रेस और सपा राज में आतंकी विस्फोट होते थे। 

आज सब समाप्त हो चुका है एक पटाखा भी फट जाए तो पाकिस्तान सफाई देने लगता है उसे पता है कि उसका नाम आ गया तो उसका काम तमाम होना तय है। उन्होंने कहा कि औरंगजेब की आत्मा समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में घुस गई है। औरंगजेब को फिर से जिंदा नहीं होने देना है और इसलिए आपके पास आया हूं ।

भारत की आत्मा के साथ कर रहे खिलवाड़ 

उन्होंने कहा ये जितने भी कांग्रेसी, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के लोग हैं, ये भारत के मूल्य एवं आदर्शों के विरुद्ध आचरण कर रहे हैं। भारत की आत्मा के साथ खिलवाड़ कर रहे है। भारत की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि अगर विपक्षी गठबंधन इंडिया सत्ता में आता है तो वह तालिबानी शासन, जजिया कर थोपेगा। बीजेपी के लिए पटना साहिब से उम्मीदवार एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और आरा से उम्मीदवार आर.के. सिंह के समर्थन में अलग-अलग चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए योगी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और इंडिया का घोषणा पत्र कहता है कि अगर उसकी सरकार आई तो पर्सनल लॉ लागू किया जाएगा। 

रविशंकर जी ने जिस लड़ाई को अदालत में लड़कर तीन तलाक की प्रथा को समाप्त करवाया ये चाहते हैं कि तीन तलाक प्रथा फिर से चालू हो जाए। विपक्षी गठबंधन तालिबानी शासन लाना चाहता है जिसमें महिलाओं को स्कूल, कॉलेज और दफ्तरों में जाने की आजादी नहीं होगी और उन्हें हमेशा बुर्का पहनने के लिए मजबूर किया जाएगा। 

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस ‘जजिया कर’ की तरह ‘विरासत कर’ लागू करना चाहती है। जजिया कर मध्यकालीन समय में मुस्लिम शासकों द्वारा अन्य धर्म के लोगों पर लगाया जाता था। योगी ने कहा, ‘‘वे औरंगजेब का जजिया कर लाना चाहते हैं जिसके कुकर्मों के कारण मुसलमान अपने बच्चों का नाम मुगल शासक के नाम पर रखने से डरते हैं।

 

Tags: Yogi Adityanath , Jai Ram Thakur , Anurag Thakur , Kangana Ranaut , Himachal Pradesh , Himachal , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Himachal , Shimla , BJP Himachal Pradesh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD