Wednesday, 26 June 2024

 

 

खास खबरें पी. एस. पी. सी. एल द्वारा विलक्षण पहलकदमी; 35 किलोवाट सामर्थ्य के सात सोलर वृक्ष लगाए पंजाब ने पराली जलाने की समस्या के हल के लिए 500 करोड़ रुपए की कार्य योजना बनाई चब्बेवाल विधान सभा क्षेत्र के गांव जियाण में लगाया गया सार्वजनिक शिकायत निवारण कैंप सरकार युवाओं को नशे से बचाने के लिए संवेदनशील: आर एस बाली एलन चंडीगढ़ ने किया करगिल शहीदों के परिजनों का सम्मान स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने सिक्ख योद्धा बाबा बंदा सिंह बहादुर को उनके 308वें शहीदी दिवस पर भेंट की श्रद्धाँजलि 50 मेगावाट सोलर पावर प्रोजैक्ट चालू होने से पी.एस.पी.सी.एल द्वारा नवीकरणीय ऊर्जा सामर्थ्य में विस्तार ਮੋਹਾਲੀ ਪੁਲਿਸ ਵੱਲੋਂ ਕਾਲ ਸੈਂਟਰ ਦੇ ਨਾਮ 'ਤੇ ਠੱਗੀਆਂ ਮਾਰਨ ਵਾਲੇ ਗਿਰੋਹ ਦਾ ਪਰਦਾਫਾਸ਼; ट्राइडेंट स्टैलियंस धमाकेदार जीत के साथ फाइनल में प्रदेश में सवा आठ सौ करोड़ रूपये के कार्यों की दी मंजूरी नागरिकों की सुविधाओं से जुड़े विकास कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूरे करें संबंधित अधिकारी : राव इंद्रजीत सिंह प्रदेश को हरा-भरा करने में वन मित्र होंगे कारगर साबित- वन मंत्री संजय सिंह नए आपराधिक कानूनों के बारे में 1 जुलाई को होंगे राज्य के सभी पुलिस थानों और जेलों में व्यापक जागरूकता कार्यक्रम हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग में दो सदस्यों ने ली शपथ 18वीं लोकसभा के प्रथम सत्र के आरंभ होने से पहले प्रधानमंत्री ने संबोधित किया खान मंत्रालय ने महत्वपूर्ण और रणनीतिक खनिजों की नीलामी का चौथा दौर शुरू किया डॉ. जितेंद्र सिंह ने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के विभिन्न क्षेत्रों में भारत की हाल की सफलताओं को दर्शाते हुए ओडब्ल्यूओटी अभियान शुरू किया जगत प्रकाश नड्डा ने राष्ट्रीय स्टॉप डायरिया अभियान 2024 का शुभारंभ किया हम कार्य-उन्मुख नीति और योजनाओं के माध्यम से जल के लिहाज से सुरक्षित भविष्य के लिए प्रतिबद्ध हैं : सी.आर. पाटिल जिला जत्थेदारों, हलका प्रभारियों ने की पंथ और पंजाब को नेतृत्वहीन बनाने की साजिश की कड़ी निंदा संविधान की हत्या तब हुई जब इंदिरा ने लगाया था आपातकाल : संजय टंडन

 

पंजाब के लोग 1 जून को अमित शाह की धमकी का जवाब देंगे, भाजपा की जमानत जब्त कराएंगे : अरविंद केजरीवाल

हम भगत सिंह के चेले हैं, वे हमें जेल से डरा नहीं सकते, हम भाजपा के ज़ुल्म के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे - केजरीवाल

Arvind Kejriwal, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Gurpreet Singh GP, Lok Sabha Elections 2024, General Elections 2024, Lok Sabha Election, Lok Sabha 2024
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

फतेहगढ़ साहिब , 29 May 2024

आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को फतेहगढ़ साहिब लोकसभा क्षेत्र से आप उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह जीपी के लिए प्रचार किया। केजरीवाल ने आप उम्मीदवार के साथ मंडी गोबिंदगढ़ में एक बड़ा रोड शो किया और लोगों से गुरप्रीत जीपी को जिताने की अपील की। रोड शो में आप विधायक गुरिंदर सिंह गैरी वड़िंग भी मौजूद थे।

रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आपने सभी पार्टी की उम्मीदवारों को मौका दिया, लेकिन किसी ने आपके लिए कुछ नहीं किया और न ही आपके हकों के लिए संसद में आवाज उठाई। इसलिए इस बार आप उन सभी को नकार दो और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को रिकॉर्ड अंतर से जिताओ। हमारे उम्मीदवार आपके सभी समस्याओं को समझते हैं। ये आपके मसले को संसद में उठाएंगे और आपके हक के लिए केन्द्र सरकार से लड़ेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि मैं आपसे देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने की अपील करने आया हूं। आप लोगों ने दो साल पहले विधानसभा में हमें भारी बहुमत दिया था। 117 में से 92 सीट दिए थे। ये लोकसभा चुनाव हैं। इस बार हमें केंद्र में मजबूत कर दो। सभी 13 सीटें आम आदमी पार्टी को जीता दो। हमारे सभी सांसद पंजाब के लोगों की आवाज उठाएंगे और केंद्र से संबंधित सारे मसलों का हल करवाएंगे। जब हमारे पंजाब से 13 सांसद होंगे तो केंद्र सरकार पंजाब का ₹1 भी फंड नहीं रोक सकती। 

केजरीवाल ने कहा कि मैं आपसे भाजपा की तानाशाही और गुंडागर्दी खत्म करने के लिए भी 13 सीटें मांग रहा हूं। भाजपा पंजाब के साथ बहुत बुरा कर रही है। पंजाब के हजारों करोड़ रुपए फंड रोक रखी है। अभी दो दिन पहले अमित शाह ने पंजाब के लोगों को धमकी दी है कि 4 जून के बाद वह  पंजाब की आप सरकार को गिरा देंगे और मुख्यमंत्री भगवंत मान को हटा देंगे। इसलिए भाजपा को किसी भी कीमत पर वोट मत करना। इस बार 1 जून को आम आदमी पार्टी को वोट देकर अमित शाह की धमकी का जवाब दें।

केजरीवाल ने कहा कि 2022 में आपने पंजाब में आम आदमी पार्टी की ईमानदार सरकार को चुना, जिसके कारण पिछले दो सालों में यहां कई बड़े-बड़े काम हुए। अब लोगों को मुफ्त बिजली मिल रही है। जगह-जगह मोहल्ला क्लीनिक और स्कूल ऑफ एमिनेंस बन रहे है। पहली बार बिना सिफारिश और रिश्वत के करीब 50000 नौजवानों को सरकारी नौकरी मिली। 

यह सब इसलिए संभव हुआ क्योंकि आम आदमी पार्टी की सरकार ईमानदार है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में सिर्फ पंजाब और दिल्ली में ही बिजली मुफ्त है क्योंकि आम आदमी पार्टी की सरकार ईमानदार है। वहीं भाजपा शासित राज्य गुजरात, हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में बिजली बहुत महंगी है। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा हमें ईडी-सीबीआई और जेल से डराने की कोशिश कर रही है, लेकिन हम भगत सिंह के चेले हैं, वे हमें से डरा नहीं सकते। 

हम भाजपा के ज़ुल्म के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव की घोषणा होने के ठीक बाद उन्होंने हमें जेल भेज दिया क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी को डर था कि अगर केजरीवाल पूरे देश में घूम कर प्रचार करेगा तो भाजपा की बहुत सीटें कम हो जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले मुझे भ्रष्टाचारी कहते हैं, लेकिन मैं कहता हूं कि अगर केजरीवाल ईमानदार नहीं है तो इस दुनिया में कोई भी ईमानदार नहीं है।

 

Tags: Arvind Kejriwal , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Gurpreet Singh GP , Lok Sabha Elections 2024 , General Elections 2024 , Lok Sabha Election , Lok Sabha 2024

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD