Saturday, 22 June 2024

 

 

खास खबरें हजारों निर्भीक कश्मीर वासियों ने श्रीनगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 के अवसर पर प्रधानमंत्री का जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में संबोधन प्रधानमंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, 2024 के अवसर पर जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में डल झील पर योग साधकों को संबोधित किया श्रीनगर में डल झील पर इस वर्ष योग दिवस कार्यक्रम में मनोरम वातावरण की अनुभूति हुई : प्रधानमंत्री योग एकजुट करने वाली शक्ति बन गया है, जो विभिन्न संस्कृतियों और पृष्ठभूमियों के लोगों को एक साथ लाता है: प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री ने श्रीनगर की डल झील पर योग प्रेमियों के साथ सेल्फी खिंचवाई सीजीसी लांडरां ने इंटरनेशनल योगा डे मनाया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम रिज पर आयोजित स्वस्थ जीवन के लिए योग तथा व्यायाम जरूरी : उपायुक्त हेमराज बैरवा जिला सुशासन सूचकांक के लिए समय पर सूचना करवाएं उपलब्ध : उपायुक्त हेमराज बैरवा एलपीयू ने छात्रों और शिक्षकों के साथ मिलकर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 मनाया मुख्यमंत्री नायब सिंह ने दो योजनाओं के तहत लाभार्थियों को जारी की सहायता राशि राज्यपाल राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने राष्ट्रीय पुस्तक मेले का शुभारम्भ किया सी.जी.सी झंजेड़ी में एक हफ़्ते के योगा कैंप का आयोजन PEC समुदाय ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 मनाया सरकार बनाने के सपने लेना छोड़कर अपने नौ विधायकों की चिंता करें जयराम : मुख्यमंत्री चंडीगढ़ में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में शहर भर में समारोह आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पट्टी सब जेल में कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ टीकाकरण विभाग ने टीकाकरण जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए किन्नर समुदाय के साथ बैठक की पंजाब सरकार द्वारा राज्य के अलग-अलग ज़िलों में शुरू किये गए 5 आटोमोटिव एंड ड्रायविंग स्किल सैंटर : लालजीत सिंह भुल्लर पी.एस.डी.एम. द्वारा पंजाब के 10 हज़ार युवाओं को कौशल प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ समझौता सहीबद्ध

 

पंजाब में क्राइम कंट्रोल होता तो आज सिद्धू मूसेवाला जिंदा होता: विजय इंदर सिंगला

वहीं, कांशीराम के परिवार का बड़ा फैसला, विजय इंदर सिंगला को दिया अपना खुला समर्थन

Vijay Inder Singla, Punjab Pradesh Congress Committee, Congress, Punjab Congress, Punjab, Lok Sabha Elections 2024, General Elections 2024, Lok Sabha Election, Lok Sabha 2024
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

रोपड़ , 29 May 2024

श्री आनंदपुर साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला ने कहा कि पंजाब में क्र्राइम को कंट्रोल किया होता तो आज सिद्धू मूसेवाला जिंदा होता , आज से ठीक दो वर्ष पहले 6 हमलावरों ने गोलियों से भूनकर सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी थी। यह सरकार पंजाब में अपराध को नियंत्रण करने में पूरी तरफ विफल रही है, केंद्र की मोदी सरकार तो पंजाब में भाईचारा और अमन चैन को खत्म करना चाहती है।

इसके अलावा भाजपा केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग से चुनाव जीतना चाहती है , लेकिन पंजाब में बीजेपी के मंसूबे सफल नहीं हो सकते। आज पंजाब की जनता मन बना चुकी है कि यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार को भारी मतों से चुनाव जिताना है।-वहीं, कांशीराम के परिवार का बड़ा फैसला, विजय इंदर सिंगला को उन्होंने अपना खुला समर्थन दिया है। इस परिवार ने चंदूमाजरा ने समर्थन संबंधी खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है, कांशीराम की बहन माता स्वर्ण कौर ने कहा कि संविधान बचाने के लिए राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना बहुत जरूरी है। 

इससे  विजय इंदर सिंगला को बड़ी ताकत मिली है।स्वर्ण कौर ने अकाली दल को समर्थन देने की खबरों का खंडन किया। इस मौके पर बोलते हुए माता स्वर्ण कौर ने कहा कि हाल ही में अकाली दल के उम्मीदवार प्रेम सिंह चंदूमाजरा उनके घर (बुंगा साहब) आये थे।  जिनका उन्होंने मेहमान के तौर पर ही स्वागत किया था, क्योंकि पहले भी कई पार्टियों के नेता यहां आते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि चंदूमाजरा के समर्थन की खबरें पूरी तरह से गलत और झूठी हैं, जिसका वह खंडन करती है। कुछ दिन पहले श्री विजय इंदर सिंगला,  श्री कांशी राम जी को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके आवास पर आए थे, जिनका समर्थन हमारे परिवार ने किया है, क्योंकि राहुल गांधी संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। इस मौके पर श्री कांशीराम के परिवार के सदस्यों के अलावा एडवोकेट लखवीर सिंह, महासचिव श्री कांशीराम फाउंडेशन, राजेश कुमार पार्षद आदि इस अवसर पर उपस्थित थे।

विजय इंदर सिंगला बुधवार को नामधारी मीटिंग नंगल चौक, रोपड़, ग्रैंड मैनर, गढ़शंकर होशियारपुर रोड, पडराना, मदन हेरी, रमन एन्क्लेव सेक्टर 117 छज्जू माजरा रोड, खरड, युवा सम्मेलन, तोगन, निकट, न्यू पीसीए स्टेडियम खरड़,शामपुरा और रोपड़ में विशाल जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे, आज सिद्धू मुसेवाला की दूसरी बरसी है, इस अवसर पर सिंगला भावुक हो गए थे, और नम आंखों से उन्होंने सिद्धू मुसेवाला के प्रति अपने सच्चे श्रद्धासुमन अर्पित किए।

विजय इंदर सिंगला ने कहा कि पंजाब में संगठित अपराध का खात्मा करना होगा और यह तभी संभव है जब हमारी राजनीतिक इच्छा शक्ति मजबूत हो , जिस दिन पंजाब से अपराध खत्म हो गया उसके बाद पंजाब में विकास की गति को रफ्तार मिलेगी। पंजाब में कहने को सरकार है, लेकिन सरकार का पूरा ध्यान केवल अपनी झूठी वाह वाही लूटने में लगा रहता है, धरातल पर जाकर देखें तो पंजाब में कोई भी चीज सही नहीं है, नहीं तो पंजाब में पर्याप्त पुलिस स्टेशन है और नहीं पुलिस स्टेशनों में पर्याप्त स्टॉफ है। 

अब जब कई बार वीवीआईपी कोई शहर में आता है तो थानों के मुंशी भी सडक़ पर डयूटी कर रहे होते हैं, ऐसे में फरियादी अपनी फरियाद लेकर कहां जाए, क्राइम होने के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं होती, पंजाब में आज भी वही है एसएचओ कौन लगना है, एसपी कौन लगना है यह सब पोस्टिंग का खेल एक ही जगह केंद्रित है। 

यदि पंजाब से क्र्राइम को खत्म करना है तो उसके लिए एक मजबूत प्लानिंग करनी होगी तथा पड़ोसी राज्यों से समन्वय बढ़ाना होगा, क्योंकि पंजाब में अपराध कर अपराधी पड़ोसी राज्यों में शरण ले लेते हैं, ऐसे में संयुक्त स्तर पर प्रयास करके अपराध को नियंत्रण करना होगा।

 

Tags: Vijay Inder Singla , Punjab Pradesh Congress Committee , Congress , Punjab Congress , Punjab , Lok Sabha Elections 2024 , General Elections 2024 , Lok Sabha Election , Lok Sabha 2024

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD