Saturday, 29 June 2024

 

 

खास खबरें मान सरकार ने किसानों के सपनों को सींचा: 'सूखी' ज़मीनों तक पहुंचाया नहरी पानी विजीलैंस ब्यूरो ने हवलदार को 5,000 रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार सतिंदर सरताज ने मचाया अमेरिकी चैनल पर धमाल टांगरी नदी में कई स्थानों पर पानी निकासी बेहतर न होने पर पूर्व मंत्री अनिल विज ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को लगाई फटकार खेल राज्य मंत्री संजय सिंह ने 12 परिवादों में से 10 का किया मौके पर ही समाधान जनता से जुड़ी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निपटान करें अधिकारी : कंवर पाल मंत्री सुभाष सुधा ने अम्बाला के नालों और ड्रेन की सफाई व्यवस्था का लिया जायजा प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश बना पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था : महीपाल ढांडा डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने तीन नए कानूनों को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए पुलिस अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश वित्तीय संसाधन जुटाएंगे, प्रदेश को आत्मनिर्भर भी बनाएंगेः मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू प्रदेश सरकार धार्मिक, साहसिक व ईको पर्यटन को दे रही बढ़ावाः मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू सांसद संजीव अरोड़ा : नितिन गडकरी ने दक्षिणी बाईपास के लिए फिर से टेंडर जारी करने और एलिवेटेड रोड के साथ पार्किंग स्थलों को मंजूरी देने का दिया आदेश पर्यावरण बचाने को एक मंच पर आयी संस्थाएं हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर श्री दरबार साहिब में टेका मत्था इंजीनियर-इन-चीफ स. गुरदीप सिंह को सेवानिवृत्ति के अवसर पर दी विदायगी पार्टी सांसद संजीव अरोड़ा ने अश्विनी वैष्णव से दिल्ली-लुधियाना के बीच अतिरिक्त ट्रेन चलाने का किया अनुरोध डॉ. कर्नल धनी राम शांडिल ने अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास निगम के निदेशक मंडल की बैठक की अध्यक्षता की सी जी सी झंजेड़ी कैंपस और मेंटोरेक्स में करार हुआ हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने राधा स्वामी डेरा प्रमुख से की शिष्टाचार भेंट कर लिया आशीर्वाद गुरमीत सिंह खुड्डियां ने युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे जय इंदर कौर ने किया पटियाला की बड़ी और छोटी नदी का दौरा, मानसून की तैयारी में कमी पर जताई चिंता

 

विपक्षी नेताओं से मिलने दिल्ली पहुंचे नीतीश कुमार, लालू प्रसाद से की शुरुआत

Nitish Kumar, Patna, Bihar, Janata Dal United, Chief Minister of Bihar, Lalu Prasad Yadav, RJD National President Lalu Prasad Yadav
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटना , 11 Apr 2023

विपक्षी नेताओं के साथ मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को नई दिल्ली पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से उनकी बेटी व राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के सरकारी आवास पर मुलाकात की।

बैठक में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार के मंत्री संजय झा भी मौजूद थे। नीतीश कुमार कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य नेताओं सहित देश के विपक्षी नेताओं से मिलने और लोकसभा चुनाव की योजना तैयार करने के लिए तीन दिवसीय नई दिल्ली दौरे पर हैं।

उन्होंने बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से इस मामले में जल्द से जल्द पहल करने का आग्रह किया था।नीतीश कुमार ने खुद पिछले हफ्ते दावा किया था कि खड़गे के साथ उनकी फोन पर बातचीत हुई थी, जिन्होंने कथित तौर पर बिहार में भविष्य की कार्ययोजना पर चर्चा करने के लिए नीतीश कुमार को बैठक के लिए आमंत्रित किया था।

नरेंद्र मोदी सरकार के लिए बिहार महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां 40 लोकसभा सीटें हैं। चूंकि राज्य में भाजपा की सरकार नहीं है, इसलिए उसके लिए यहां सफल होना आसान नहीं होगा।बिहार के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि वह राज्य विधानसभा के बजट सत्र के बाद दिल्ली जाएंगे, जो पिछले सप्ताह संपन्न हुआ था।

महागठबंधन के साथ बिहार में सरकार बनाने के बाद से ही नीतीश कुमार विपक्षी एकता की वकालत कर रहे हैं। पिछले साल सितंबर में नीतीश कुमार ने अपने दिल्ली के दौरे के दौरान सोनिया गांधी, राहुल गांधी, शरद पवार, अरविंद केजरीवाल, डी. राजा, सीताराम येचुरी और अखिलेश यादव से मुलाकात की थी, जिनमें से अधिकांश से इस बार भी मिलने की संभावना है।

 

Tags: Nitish Kumar , Patna , Bihar , Janata Dal United , Chief Minister of Bihar , Lalu Prasad Yadav , RJD National President Lalu Prasad Yadav

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD