Wednesday, 03 July 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर पश्चिम विधानसभा में किया रोड शो, कहा - जालंधर 'वेस्ट' को जालंधर 'बेस्ट' बनाएंगे देश में दो आईपीएल चल रहे हैं, पहला इंडिया प्रीमियर लीग, जिसमें बैट-बॉल से खेल होता है और दूसरा इंडिया पेपर लीक, जिसमें पेपर लीक कर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ होता है - राघव चड्ढा 'आप' राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी समेत दिल्ली और पंजाब के मुद्दे संसद में उठाए पंजाब पुलिस ने सीमा पार से नशा तस्करी नेटवर्क को एक और झटका दिया, अमृतसर से 5 किलोग्राम हेरोइन जब्त; तीन गिरफ्तार विजीलैंस ने 2,70,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में सहायक सब इंस्पेक्टर के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया शिरोमणी अकाली दल से संबंधित सभी एस.जी.पी.सी सदस्यों ने सरदार सुखबीर सिंह बादल की लीडरशीप में विश्वास जताया अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने निर्मला सीतारमण से मुलाकात की हरियाणा में स्टिल्ट प्लस चार मंजिल निर्माण को मिली अनुमति डॉ. कमल गुप्ता ने हिसार में विशेष प्रचार अभियान वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया हरियाणा से ख़त्म होंगे ब्लैक स्पॉट : असीम गोयल शम्भु बॉर्डर को खुलवाया जाए : असीम गोयल हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने सरपंचों के लिए की अनेक घोषणाएं पंजाब पुलिस ने सरहद पार नशे की तस्करी के नैटवर्क का किया पर्दाफाश; 5 किलो हेरोइन सहित एक काबू ईआईसी पीईसी ने एनआईटीटीटीआर के सहयोग से स्टार्टअप्स के डिजाइन और नवाचार पर एफडीपी का आयोजन किया जालंधर पश्चिम उपचुनाव में आप को मिली बड़ी बढ़त, अकाली दल की उम्मीदवार सुरजीत कौर आप में शामिल ईशा कलोया ने बताया कि फिटनेस और शूटिंग के बीच संतुलन कैसे बनाए!! गुवाहटी के लिए फ्लाइट शुरु करवाने को गुरजीत सिंह औजला ने की सिविल एविएशन मंत्री किंजारापू राम मोहन नायडू से मुलाकात ठेकेदार आशीष जनसेवक नहीं, 14 महीने में 135 करोड़ रुपये के ठेके लिये : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सोच में बदलाव और क्षेत्रीय संसाधनों का दोहन जम्मू-कश्मीर में स्टार्टअप की कुंजी है : डॉ. जितेंद्र सिंह जमीनी स्तर पर बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के साथ-साथ खिलाड़ियों को बढ़ावा देना हमारी संस्कृति का हिस्सा: हरदीप एस. पुरी अमित शाह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सहकारी बैंक लिमिटेड नडियाद के नए भवन का लोकार्पण किया

 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हैदराबाद में बड़े उद्योगपतियों को दिया न्योता : सबसे बढ़िया राज्य के साथ मिल कर बढ़ाओ अपना कारोबार

बड़े कारोबारियों को पंजाब में निवेश करने के लिए प्रेरित किया, पंजाब को अथाह मौकों की धरती बताया

Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, Anmol Gagan Mann, Hartex Rubber, Varun Surekha
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

हैदराबाद , 20 Dec 2022

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज राज्य में बड़े कारोबारियों को निवेश करने का न्योता देते हुये उद्योग जगत के कप्तानों को बेहतरीन राज्य के साथ आगे बढ़ने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पंजाब अथाह मौकों की धरती है और निवेश और कारोबार के विस्तार के लिए यह सबसे अनुकूल राज्य है।

मुख्यमंत्री ने अपने दौरे के मौके पर हारटैकस रबड़ के एम. डी. वरुण सुरेखा, अमरीका के कैंसर सैंटरों की सी. ई. ओ. भारत स्मिता राजू और कार्यकारी डायरैक्टर राजेश मंथेना, नारायण ग्रुप आफ ऐजुकेशनल इंस्टीच्यूशनज़ के कार्यकारी डायरैक्टर पुनीत कोथप्पा, जी. एम. आर. ग्रुप के कार्यकारी डायरैक्टर साउथ एस. जी. के. किशोर, अन्नपूरना स्टूडीओज़ की कार्यकारी डायरैक्टर सुप्रिया वाई, वैंडरला के प्रैज़ीडैंट एम. शिवदास, सी. ओ. ओ. बायोलॉजीकल ई. लक्ष्मीनारायण नेती, लारस लैबज़ के कार्यकारी डायरैक्टर और सी.एफ.ओ. वी.वी. रवि कुमार, डी.ई.एफ. टीम के सी.ई.ओ. गुरप्रीत सिंह और अन्यों के साथ विस्तृत बातचीत की।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने पंजाब को देश में निवेश के लिए सबसे पसन्दीदा स्थान बताया और कंपनियों को राज्य में निवेश करने के लिए कहते हुये कहा कि राज्य सरकार औद्योगिक समूहों को पंजाब में अपने कामकाज स्थापित करने के लिए पूर्ण सहयोग देने के लिए वचनबद्ध है। पंजाब को कारोबार के लिए सबसे बेहतरीन जगह बताते हुये भगवंत मान ने कहा कि राज्य में निवेश करने से कंपनियों को बहुत फ़ायदा होगा।

मुख्यमंत्री ने ज़ोर देकर कहा कि राज्य में आपसी भाईचारक सांझ, शांति और सदभावना है जिस कारण राज्य में सर्वपक्षीय विकास और खुशहाली हुयी है। भगवंत मान ने उद्योगपतियों से अपील की कि कारोबारी बढ़िया बुनियादी ढांचे, बिजली, हुनरमंद मानवीय साधनों और उत्तम औद्योगिक और काम सभ्याचार और अनुकूल माहौल का अधिक से अधिक लाभ लें और अपना कारोबार बढ़ाएं। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की अनुप्रयुक्त नीतियों सहित औद्योगिक शांति और अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा पंजाब में औद्योगिक विकास के लिए अनुकूल माहौल प्रदान करता है।मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों को बताया कि यह राज्य के लिए बड़े गौरव और तसल्ली की बात है कि भारत सरकार की तरफ से पंजाब को चोटी की प्राप्ति वाले कारोबार के लिए सबसे आसान पहुँच वाले राज्यों की रैंकिंग में रखा गया है। 

इसी तरह इनवैस्ट पंजाब को भी 100 प्रतिशत स्कोर के साथ सबसे बढ़िया प्रदर्शन वाली निवेश प्रमोशन एजेंसी का दर्जा दिया गया है। राज्य की अन्य प्राप्तियाँ गिनवाते हुये भगवंत मान ने कहा कि भारत सरकार के लौजिस्टिकस इंडैक्स में भी पंजाब 90 प्रतिशत से अधिक स्कोर के साथ एक अचीवर राज्य है, जो भारत में कार्गो की आवाजाही की सुरक्षा के मामले में भी पहले स्थान पर है।

उद्योगपतियों का राज्य में हार्दिक अभिनंदन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए नये विचारों और खोजों के लिए हमेशा तत्पर है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस दौरे से राज्य में उद्योगीकरण की प्रक्रिया को काफी बढ़ावा मिलेगा जिससे नौजवानों के लिए रोज़गार के नये मौके खुलेंगे। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब पंजाब देश का औद्योगिक केंद्र बन कर उभरेगा।

मुख्यमंत्री ने 23-24 फरवरी, 2023 को होने वाले प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन में शामिल होने के लिए भी विश्व के उद्योगपतियों को हार्दिक न्योता दिया।इस मौके पर कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव ए वेनू प्रसाद, प्रमुख सचिव उद्योग दलीप कुमार, इनवैस्ट पंजाब के सी. ई. ओ. कमल किशोर यादव, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त विशेष प्रमुख सचिव हिमांशु जैन और अन्य भी उपस्थित थे।

 

 

Tags: Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Anmol Gagan Mann , Hartex Rubber , Varun Surekha

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD