Saturday, 29 June 2024

 

 

खास खबरें वित्तीय संसाधन जुटाएंगे, प्रदेश को आत्मनिर्भर भी बनाएंगेः मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू प्रदेश सरकार धार्मिक, साहसिक व ईको पर्यटन को दे रही बढ़ावाः मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू सांसद संजीव अरोड़ा : नितिन गडकरी ने दक्षिणी बाईपास के लिए फिर से टेंडर जारी करने और एलिवेटेड रोड के साथ पार्किंग स्थलों को मंजूरी देने का दिया आदेश पर्यावरण बचाने को एक मंच पर आयी संस्थाएं हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर श्री दरबार साहिब में टेका मत्था इंजीनियर-इन-चीफ स. गुरदीप सिंह को सेवानिवृत्ति के अवसर पर दी विदायगी पार्टी सांसद संजीव अरोड़ा ने अश्विनी वैष्णव से दिल्ली-लुधियाना के बीच अतिरिक्त ट्रेन चलाने का किया अनुरोध डॉ. कर्नल धनी राम शांडिल ने अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास निगम के निदेशक मंडल की बैठक की अध्यक्षता की सी जी सी झंजेड़ी कैंपस और मेंटोरेक्स में करार हुआ हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने राधा स्वामी डेरा प्रमुख से की शिष्टाचार भेंट कर लिया आशीर्वाद गुरमीत सिंह खुड्डियां ने युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे जय इंदर कौर ने किया पटियाला की बड़ी और छोटी नदी का दौरा, मानसून की तैयारी में कमी पर जताई चिंता लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने नितिन गडकरी से सड़क परियोजनाओं पर चर्चा की पंजाब पुलिस द्वारा पाकिस्तान आधारित तस्करों की हिमायत वाले नशों के दो गिरोह का पर्दाफाश; 9. 2 किलो हेरोइन सहित तीन काबू पंजाब पुलिस की ओर से दशक की सबसे बड़ी अफीम बरामदगी; फाजिल्का से 66 किलो अफीम के साथ दो गिरफ्तार आर.एस. बाली ने पर्यटन क्षेत्र में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए आयोजित सम्मेलन की अध्यक्षता की हमने हमेशा काम करने की राजनीति की है और हम काम करने में विश्वास करते हैं : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज आइरलैंड के राजदूत ने पंजाब विधान सभा स्पीकर कुलतार सिंह संधवां के साथ की मुलाकात लालजीत सिंह भुल्लर द्वारा यात्रियों की परेशानी तुरंत ख़त्म करने के लिए सरकारी और प्राईवेट बस ड्राईवरों व कंडकटरों की चेतावनी लोगों की सुविधा के लिए जिला प्रशासकीय काम्प्लेक्स में स्थापित किया गया स्वागत एवं सहायता केंद्र : कोमल मित्तल नशे के खिलाफ ठोस व बहुआयामी दृष्टिकोण की आवश्यकता : राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल

 

एशिया कप : Saba Karim ने कहा, भारत की प्लेइंग इलेवन में कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मिलेगा मौका

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Saba Karim, Rishabh Pant, Asia Cup
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 26 Aug 2022

भारत के पूर्व क्रिकेटर और वरिष्ठ चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम ने कहा कि एशिया कप में भारत की प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मौका मिलने की संभावना है। विराट कोहली और केएल राहुल रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ अपने एशिया कप अभियान की शुरूआत से पहले भारत की प्लेइंग इलेवन में वापसी करने के लिए तैयार हैं। 

इसका मतलब है कि विकेटकीपर के लिए केवल एक बल्लेबाजी स्लॉट बचता है, जिसमें पंत और कार्तिक में से एक को ही मौका मिल सकता है। स्पोर्ट्स 18 पर 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप शो' पर करीम ने कहा, "मैं अपनी एशिया कप टीम में केवल एक विकेटकीपर बल्लेबाज चुनता, क्योंकि अगर मुझे केएल राहुल और विराट कोहली मिल रहे हैं तो मेरे पास दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से एक ही जगह बचती है।"

करीम ने कहा, "मैं ऋषभ पंत के साथ आगे बढ़ना चाहूंगा, क्योंकि वह भारत के लिए एक ऐसे एक्स-फैक्टर हैं, जो एशिया कप में भी शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।"जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत टी20 टीम में वापसी के बाद से, कार्तिक अंतिम पांच ओवर के चरण में आवश्यक फिनिशिंग कार्य कर रहे हैं। 

राजकोट की कठिन पिच पर 27 गेंदों में 55 रन और त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुश्किल पिच पर नाबाद 19 गेंदों में 41 रन की नाबाद पारी हाल के दिनों में कार्तिक की शानदार पारियां रही हैं, जिससे भारत को फायदा हुआ है। 

दूसरी ओर, पंत का जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के बाद से मिला-जुला प्रदर्शन रहा है, जहां वह कार्यवाहक कप्तान थे। इंग्लैंड के खिलाफ दो बार सलामी बल्लेबाज के रूप में पंत ने फॉर्म में आने के संकेत दिए हैं। 

उनका उच्चतम स्कोर वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 में संयुक्त राज्य अमेरिका के लॉडरहिल में 44 रन था। भारत और पाकिस्तान रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने एशिया कप ग्रुप ए अभियान की शुरूआत करेंगे, जो क्रिकेट की दुनिया में 'सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता' को प्रदर्शित करेगा। 

पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में आमने-सामने होने के बाद इन दोनों टीमों के बीच यह पहली मुलाकात होगी, जहां पाकिस्तान ने भारत पर 10 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी। यह विश्व कप में उनकी भारत पर इस तरह की पहली जीत थी।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Saba Karim , Rishabh Pant , Asia Cup

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD