Wednesday, 26 June 2024

 

 

खास खबरें प्रदेश में सवा आठ सौ करोड़ रूपये के कार्यों की दी मंजूरी नागरिकों की सुविधाओं से जुड़े विकास कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूरे करें संबंधित अधिकारी : राव इंद्रजीत सिंह प्रदेश को हरा-भरा करने में वन मित्र होंगे कारगर साबित- वन मंत्री संजय सिंह नए आपराधिक कानूनों के बारे में 1 जुलाई को होंगे राज्य के सभी पुलिस थानों और जेलों में व्यापक जागरूकता कार्यक्रम हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग में दो सदस्यों ने ली शपथ 18वीं लोकसभा के प्रथम सत्र के आरंभ होने से पहले प्रधानमंत्री ने संबोधित किया खान मंत्रालय ने महत्वपूर्ण और रणनीतिक खनिजों की नीलामी का चौथा दौर शुरू किया डॉ. जितेंद्र सिंह ने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के विभिन्न क्षेत्रों में भारत की हाल की सफलताओं को दर्शाते हुए ओडब्ल्यूओटी अभियान शुरू किया जगत प्रकाश नड्डा ने राष्ट्रीय स्टॉप डायरिया अभियान 2024 का शुभारंभ किया हम कार्य-उन्मुख नीति और योजनाओं के माध्यम से जल के लिहाज से सुरक्षित भविष्य के लिए प्रतिबद्ध हैं : सी.आर. पाटिल जिला जत्थेदारों, हलका प्रभारियों ने की पंथ और पंजाब को नेतृत्वहीन बनाने की साजिश की कड़ी निंदा संविधान की हत्या तब हुई जब इंदिरा ने लगाया था आपातकाल : संजय टंडन धार्मिक स्थलों, फर्नीचर मार्केट के लिए नीति बनाई जाएगी, तब तक कोई दंडात्मक कदम नहीं उठाया जाएगा: बनवारीलाल पुरोहित 25 जून का काला दिन न भूलने वाला दिन : अविनाश रॉय खन्ना बी.फार्मा के छात्रों को विदाई पार्टी आप सांसदों के शपथ ग्रहण के मौके पर संसद पहुंचे भगवंत मान, मुलाकात कर तीनों सांसदों की हौसला अफजाई की एक-एक करके केंद्र सरकार पंजाब के सभी फंड रोक रही है, वे नहीं चाहते कि पंजाब तरक्की करे : आप सी जी सी झंजेड़ी में हैप्पीनेस एंड वेल-बीइंग सेंटर का उद्घाटन किया गया गुरजीत सिंह औजला ने तीसरी बार ली लोकसभा सदस्य की शपथ पंजाब के ग्लोबल पोस्टर बॉय दिलजीत दोसांझ बने क्लाइमेट चैंपियन, राउंडग्लास फाउंडेशन के 1 बिलियन पेड़ लगाने के मिशन के आए समर्थन में पंजाब सरकार द्वारा आशीर्वाद स्कीम के अंतर्गत 6786 लाभार्थियों के लिए 34 करोड़ रुपए की मंजूरीः डॉ. बलजीत कौर

 

श्रीलंकाई स्पिन प्रभात जयसूर्या को 'ICC Player of the Month' का पुरस्कार मिला

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Prabath Jayasuriya, ICC Player of the Month
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

दुबई , 08 Aug 2022

श्रीलंका के स्पिनर प्रभात जयसूर्या के गॉल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में सनसनीखेज प्रदर्शन ने उन्हें जुलाई 2022 के लिए 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ' का पुरस्कार दिलाया। उनके शानदार गेंदबाजी के कारण श्रीलंका को सीरीज को 1-1 से बराबर करने में मदद मिली। 

सबसे यादगार डेब्यू टेस्ट मैचों में से एक में जयसूर्या श्रीलंका के लिए हीरो रहे। स्पिनर ने 6/118 और 6/59 विकेट हासिल किए, क्योंकि मेजबान टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गॉल में पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम को एक पारी और 39 रनों से हराया। 

जयसूर्या ने सबसे लंबे प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शानदार शुरूआत के बाद प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और फ्रांसीसी बल्लेबाज गुस्ताव मैकॉन को पीछे छोड़ दिया। 30 वर्षीय गेंदबाज यह पुरस्कार जीतकर बहुत खुश थे। 

जयसूर्या ने कहा, "मैं इस घोषणा से खुश हूं और मुझे आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में वोट देने के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं।"उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से यह मेरे लिए एक अविश्वसनीय महीना रहा है, क्योंकि मैंने टेस्ट में डेब्यू किया और मुझे अपनी टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ मैचों में योगदान देने का अवसर भी मिला।

"उन्होंने आगे कहा, "मैं इस अवसर पर अपने प्रशंसकों, टीम के साथियों, कोचों, परिवार और दोस्तों को मेरी यात्रा में मदद करने के लिए धन्यवाद देता हूं और मैं अपने जीवन में इस समय जो अनुभव कर रहा हूं उससे बहुत खुश हूं।

"पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी जयसूर्या की फॉर्म जारी रही। बाबर आजम की टीम गॉल में पहला मैच हारने के बावजूद, जयसूर्या मेजबान टीम के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे, जिन्होंने 5/82 और 4/135 विकेट हासिल किए थे। 

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्होंने केवल तीन टेस्ट मैचों में अपना चौथा पांच विकेट हासिल किया। पहली पारी में 3/80 के बाद, उन्होंने दूसरी पारी में 5/117 के आंकड़े दर्ज किए, जिससे श्रीलंका ने श्रृंखला को बराबर करने के लिए 246 रनों की जीत हासिल की। 

भारत के पूर्व तेज और आईसीसी वोटिंग पैनल के सदस्य इरफान पठान ने कहा कि जयसूर्या उनके दृष्टिकोण से एक शानदार खिलाड़ी थे। पठान ने कहा, "टेस्ट क्रिकेट में नए खिलाड़ी होना और अपने पहले मैच में दो बार पांच विकेट लेना असाधारण है। यह ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ और भी प्रभावशाली है।"

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Prabath Jayasuriya , ICC Player of the Month

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD