5 Dariya News

ख्याल की फाउंडर वैशाली बिष्ट हार्वर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड के प्रशस्ति पत्र से हुई सम्मानित

ख्याल बन रहा उभरते कलाकारों के लिए एक बेहतरीन मंच

5 Dariya News

कुल्लू 26-Jun-2024

कुल्लू के पहले ओपन माइक मंच ख्याल द्वारा जन्नत रिजॉर्ट एंड स्पा वशिष्ट मनाली में बुलंदी साहित्य समिति उत्तराखंड के साथ मिलकर ओपन माइक का आयोजन ‌किया जिसमें कल्लू के उभरते कलाकारों ने बढ़ चढ़कर अपनी भागीदारी निभाई और कार्यक्रम को सफल बनाया ।बता दें कि बुलंदी साहित्य समिति उत्तराखंड तीन बार वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुकी है। 

कार्यक्रम में होटल एसोसिएशन मनाली के वाइस प्रेसिडेंट रोशन ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की तथा पिंक प्लाजो फेम इंदर ठाकुर , हिमाचली कल्चर प्रमोटर शिवानी ठाकुर व डायरेक्टर विर्क बतौर विशेष अतिथि उपस्थित रहे इसके साथ ही हिमाचल की जानी-मानी फीमेल एंकर सिमरन ठाकुर ने अपनी मधुर आवाज से मंच संचालन किया। कार्यक्रम में कल्लू के कई उभरते कलाकारों के साथ-साथ बुलंदी के संस्थापक अंतरराष्ट्रीय कवि विवेक बादल बाजपुरी व संरक्षक पंकज शर्मा ने भी अपनी कविता पाठ किया व खूब वाहवाही लूटी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होटल एसोसिएशन मनाली के वाइस प्रेसिडेंट रोशन ठाकुर ने कहा कि वह ख्याल मंच को आगे बढ़ाने में सहयोग करेंगे वह इसे एक बड़ा मंच बनाने के लिए पूरी कोशिश करेंगे। कार्यक्रम के अंत में सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र देकर प्रोत्साहित किया गया तथा ख्याल की फाउंडर वैशाली बिष्ट को हार्वर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड कार्यक्रम में भाग लेने के लिए वर्ल्ड रिकॉर्ड के प्रशस्ति पत्र को देकर सम्मानित किया गया। बता दें कि बुलंदी के वर्ल्ड रिकॉर्ड वाले कार्यक्रम में भाग लेकर जिला कुल्लू के छोटे से गांव पिपसू की बेटी ख्याल ओपन माइक की फाउंडर वैशाली बिष्ट अपना नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवा चुकी है। 

ख्याल की फाउंडर वैशाली बिष्ट का कहना है कि कल्लू के साथ-साथ पूरे हिमाचल में कला और कलाकारों की कमी नहीं है अगर कमी है तो मंच की , मंच की इसी कमी को देखते हुए वैशाली ने ख्याल ओपन माइक के नाम से कलाकारों को मंच देने की एक छोटी सी कोशिश की है तथा वह यह कोशिश निरंतर जारी रखना चाहती हैं ताकि किसी भी कलाकार को मंच की कमी महसूस न हो।