5 Dariya News

मोदी 3.0 के लिए देश तैयार, अब विकास पकड़ेगा और रफ़्तार : जयराम ठाकुर

नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत के लक्ष्य हासिल करने के लिए हर भारतवासी सहयोग को तत्पर

5 Dariya News

शिमला 07-Jun-2024

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने शिमला से जारी वक्तव्य में कहा कि देश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी औ एनडीए गठबंधन को पूर्ण जनसमर्थन दिया। जिससे नरेन्द्र मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के रूप में अपनी सेवाएं देने जा रहे हैं। नरेन्द्र मोदी 3.0 का कार्यकाल देश के विकास के लिए ऐतिहासिक होगा। इस बात की घोषणा नरेन्द्र मोदी ने पहले ही कर दी है। 

आने वाला समय भारत के ऐतिहासिक प्रगति का कालखंड होगा। सबका साथ और सबका विकास के ध्येय के साथ भारत वैश्विक पटल और सशक्त और सहभागी होगा। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहले ही कहा था कि उनके तीसरे कार्यकाल के लिए सरकार ने अपना रोड मैप तैयार कर लिया है। 

सिर्फ़ विकास और सबकी संतुष्टि के एजेंडे पर काम करना ही भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य है। देश में नरेन्द्र मोदी ने ‘जो कहा वह करके दिखाया’ वाली राजनीति की है। झूठे नारे और झूठी गारंटियों का दौर भारतीय राजनीति से ख़त्म किया। हर भारतीय तक सरकार पहुंचाने, सरकार की योजनाएँ पहुंचाने, बिना किसी बिचौलिए के हर भारतवासी को शत प्रतिशत धनराशि पहुंचाने का रिकॉर्ड बनाया। 

लाखों करोड़ की संख्या में हर योजना के लाभार्थी हैं ल। जिन्हें अपनी पात्रता के अन्तर्गत मिलने वाली योजनाओं के लाभ निर्धारित समय पर हमेशा मिल रहा है। इसी कारण आज समूचा देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर भरोसा करता है। देश में गारंटी का सिर्फ़ एक ही नाम है नरेन्द्र मोदी।

जयराम ठाकुर ने कहा कि देश और प्रदेश के लोगों ने कांग्रेस और इंडी गठबंधन को पूरी तरह नकार दिया है। देश भर में कांग्रेस तीन अंकों में नहीं पहुंच सकी। हिमाचल में सत्ता में रहते हुए भी कांग्रेस को प्रदेश के लोगों ने नकार दिया। लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री न ही अपना हलका बचा सके और न ही मंत्री। 68 में से 61 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी से हार गई। 

डेढ़ साल के कार्यकाल में सरकार की ऐसी स्थिति हो गई। इससे साफ़ अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि प्रदेश के लोगों में कांग्रेस की उन झूठी गारंटियों के जवाब सुक्खू सरकार को दिया है। प्रदेश के लोग इस सरकार से विकास और जनहित की योजनाओं की उम्मीद खो चुके हैं।

दिल्ली में एनडीए संसदीय दल की बैठक में शामिल हुए जयराम ठाकुर

नरेन्द्र मोदी को सर्वसम्मति से एनडीए संसदीय दल का नेता चुनने पर दी शुभकामनाएं

दिल्ली: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने नरेन्द्र मोदी की एनडीए की संसदीय बैठने में सर्वसम्मति से एनडीए के संसदीय दल का नेता चुने जाने पर बधाई देते हुए कहा कि तीसरे कार्यकाल में देश विकास की नई ऊँचाई छुवेगा। प्रधानमंत्री ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि मोदी 3.0 जनहित और देश और देश हित में बड़े और मज़बूत फ़ैसले के लिए जाना जाएगा। 

शपथ ग्रहण के साथ ही के संकल्प पत्र के जनहितकारी लक्ष्यों की प्राप्ति के कार्य शुरू होंगे। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर एनडीए की सर्वदलीय बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंचे थे। इस दौरान पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने यह बातें कही।