5 Dariya News

तरुण चुग के कार्यक्रम में नारों की गूंज उठी ,"जो राम को लाए हैं हम उनको लायेंगे"

तरुण चुग के प्रयासों से प्रभु श्री रामलला मंदिर का प्रसाद और चित्र का वितरण किया गया

5 Dariya News

चंडीगढ 30-May-2024

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने  अंतिम दौर में चल रहे चुनाव प्रचार के दौरान महिला मोर्चा के सम्मेलन को सम्बोधित किया, सम्मेलन के बाद अयोध्या से प्रभु श्री राम लला मंदिर का प्रसाद, सरयू नदी का जल और अयोध्या की पवित्र मिट्टी और श्री रामलला का चित्र का वितरण भी किया गया। 

इस कार्यक्रम में मोदी सरकार द्वारा प्रभु श्री राम मंदिर निर्माण करने से समस्त सनातन समाज गदगद है, कार्यक्रम जय श्री राम और जो राम को लाए हैं हम उनको लायेंगे के नारों से गूंज उठा चुग ने मोदी सरकार की महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में अनेकों उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। चुग ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में जितना कार्य पिछले 70 सालों में कांग्रेस राज में नहीं हुआ उतना कार्य मोदी सरकार ने इन दस सालों में किया है। 

चुग ने कहा कि मातृ शक्ति समाज की धुरी है इसके विकास और सशक्तिकरण से ही देश और समाज का विकास संभव है। पिछले दस साल में मोदी सरकार ने जिस प्रकार पहली बार महिलाओं के लिए इज्जत घर बनाने की बात की थी ऐसे में 10 करोड़ शौचालय बनकर महिला के दैनिक जीवन में एक क्रांतिकारी परिवर्तन आया है। परिवार को रसोई गैस से जोड़कर उज्ज्वला योजना के माध्यम से महिलाओं के स्वास्थ्य की चिंता मोदी सरकार ने की।

महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में प्रकाश डालने हुए चुग ने कहा कि आज हर क्षेत्र में चाहे उद्यम हो, या कृषि हो, या सैन्य मोर्चा हो या शिक्षा देश की बेटियां किसी से कम नहीं है और यह मोदी सरकार के समय ही साकार हुआ जब मोदी सरकार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को एक जन अभियान बनाया।

चुग ने कहा कि मोदी सरकार ने महिलाओं के सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक सशक्तिकरण की चिता की ओर सदन में महिलाओं को 33 प्रतिशत का आरक्षण का कानून बनाया 1 करोड़ लखपति दीदी सहित आगे निकट भविष्य में 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने की योजना है। देश की बेटियों के सुरक्षा और सम्मान को लेकर मोदी सरकार वचनबद्ध है इसलिए देश की बेटियां मोदी सरकार को निस्संकोच अपना आशीर्वाद दे रही है।