5 Dariya News

पंजाब में क्राइम कंट्रोल होता तो आज सिद्धू मूसेवाला जिंदा होता: विजय इंदर सिंगला

वहीं, कांशीराम के परिवार का बड़ा फैसला, विजय इंदर सिंगला को दिया अपना खुला समर्थन

5 Dariya News

रोपड़ 29-May-2024

श्री आनंदपुर साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला ने कहा कि पंजाब में क्र्राइम को कंट्रोल किया होता तो आज सिद्धू मूसेवाला जिंदा होता , आज से ठीक दो वर्ष पहले 6 हमलावरों ने गोलियों से भूनकर सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी थी। यह सरकार पंजाब में अपराध को नियंत्रण करने में पूरी तरफ विफल रही है, केंद्र की मोदी सरकार तो पंजाब में भाईचारा और अमन चैन को खत्म करना चाहती है।

इसके अलावा भाजपा केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग से चुनाव जीतना चाहती है , लेकिन पंजाब में बीजेपी के मंसूबे सफल नहीं हो सकते। आज पंजाब की जनता मन बना चुकी है कि यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार को भारी मतों से चुनाव जिताना है।-वहीं, कांशीराम के परिवार का बड़ा फैसला, विजय इंदर सिंगला को उन्होंने अपना खुला समर्थन दिया है। इस परिवार ने चंदूमाजरा ने समर्थन संबंधी खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है, कांशीराम की बहन माता स्वर्ण कौर ने कहा कि संविधान बचाने के लिए राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना बहुत जरूरी है। 

इससे  विजय इंदर सिंगला को बड़ी ताकत मिली है।स्वर्ण कौर ने अकाली दल को समर्थन देने की खबरों का खंडन किया। इस मौके पर बोलते हुए माता स्वर्ण कौर ने कहा कि हाल ही में अकाली दल के उम्मीदवार प्रेम सिंह चंदूमाजरा उनके घर (बुंगा साहब) आये थे।  जिनका उन्होंने मेहमान के तौर पर ही स्वागत किया था, क्योंकि पहले भी कई पार्टियों के नेता यहां आते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि चंदूमाजरा के समर्थन की खबरें पूरी तरह से गलत और झूठी हैं, जिसका वह खंडन करती है। कुछ दिन पहले श्री विजय इंदर सिंगला,  श्री कांशी राम जी को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके आवास पर आए थे, जिनका समर्थन हमारे परिवार ने किया है, क्योंकि राहुल गांधी संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। इस मौके पर श्री कांशीराम के परिवार के सदस्यों के अलावा एडवोकेट लखवीर सिंह, महासचिव श्री कांशीराम फाउंडेशन, राजेश कुमार पार्षद आदि इस अवसर पर उपस्थित थे।

विजय इंदर सिंगला बुधवार को नामधारी मीटिंग नंगल चौक, रोपड़, ग्रैंड मैनर, गढ़शंकर होशियारपुर रोड, पडराना, मदन हेरी, रमन एन्क्लेव सेक्टर 117 छज्जू माजरा रोड, खरड, युवा सम्मेलन, तोगन, निकट, न्यू पीसीए स्टेडियम खरड़,शामपुरा और रोपड़ में विशाल जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे, आज सिद्धू मुसेवाला की दूसरी बरसी है, इस अवसर पर सिंगला भावुक हो गए थे, और नम आंखों से उन्होंने सिद्धू मुसेवाला के प्रति अपने सच्चे श्रद्धासुमन अर्पित किए।

विजय इंदर सिंगला ने कहा कि पंजाब में संगठित अपराध का खात्मा करना होगा और यह तभी संभव है जब हमारी राजनीतिक इच्छा शक्ति मजबूत हो , जिस दिन पंजाब से अपराध खत्म हो गया उसके बाद पंजाब में विकास की गति को रफ्तार मिलेगी। पंजाब में कहने को सरकार है, लेकिन सरकार का पूरा ध्यान केवल अपनी झूठी वाह वाही लूटने में लगा रहता है, धरातल पर जाकर देखें तो पंजाब में कोई भी चीज सही नहीं है, नहीं तो पंजाब में पर्याप्त पुलिस स्टेशन है और नहीं पुलिस स्टेशनों में पर्याप्त स्टॉफ है। 

अब जब कई बार वीवीआईपी कोई शहर में आता है तो थानों के मुंशी भी सडक़ पर डयूटी कर रहे होते हैं, ऐसे में फरियादी अपनी फरियाद लेकर कहां जाए, क्राइम होने के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं होती, पंजाब में आज भी वही है एसएचओ कौन लगना है, एसपी कौन लगना है यह सब पोस्टिंग का खेल एक ही जगह केंद्रित है। 

यदि पंजाब से क्र्राइम को खत्म करना है तो उसके लिए एक मजबूत प्लानिंग करनी होगी तथा पड़ोसी राज्यों से समन्वय बढ़ाना होगा, क्योंकि पंजाब में अपराध कर अपराधी पड़ोसी राज्यों में शरण ले लेते हैं, ऐसे में संयुक्त स्तर पर प्रयास करके अपराध को नियंत्रण करना होगा।