5 Dariya News

बिट्टू की जमानत बचाने में मदद नहीं कर पाएंगे अमित शाह : अमरेंद्र सिंह राजा वड़िंग

बोले: कांग्रेस में रहते हुए भी बिट्टू ने हमेशा शाह से 'राजनीतिक शरण' मांगी है

5 Dariya News

लुधियाना 26-May-2024

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और लुधियाना से पार्टी के उम्मीदवार अमरेंद्र सिंह राजा वड़िंग ने अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी रवनीत सिंह बिट्टू को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से ''राजनीतिक शरण चाहने वाला'' बताते देते हुए, कहा है कि यहां तक कि उनके (शाह के) साथ से भी भाजपा उम्मीदवार को अपनी दस साल की सत्ता विरोधी लहर और लोगों के मोहभंग से उबरने में मदद नहीं मिलेगी, क्योंकि 4 जून को उनकी जमानत जब्त होना निश्चित है।

यहां गुरदेव नगर में एक जनसभा के दौरान बोलते हुए, वड़िंग ने बिट्टू के लिए प्रचार करने के लिए शाह की शहर यात्रा का जिक्र करते हुए टिप्पणी की कि लोग अच्छी तरह जानते हैं कि बिट्टू ने इन सालों में, यहां तक कि कांग्रेस के साथ रहते हुए भी शाह से "राजनीतिक शरण" मांगी थी।  लेकिन यहां उन्हें आसन्न हार से कोई नहीं बचा सकता, जो उनके सामने साफ तौर पर खड़ी है।

उन्होंने सवाल किया कि "क्या अमित शाह सांसद होने के बावजूद बिट्टू की लुधियाना से अनुपस्थिति के कारण बर्बाद हुए दस सालों की भरपाई करेंगे?" शाह को भी आज यह एहसास हो गया होगा कि वह एक गलत घोड़े पर दांव लगा रहे थे, जिसकी हर इस बार निश्चित है।   इस दौरान वड़िंग ने अपनी जीत के बारे में विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि लुधियाना के लोगों को दस साल बाद अंतर पता चलेगा कि एक सक्रिय और दिखने वाले सांसद का निर्वाचन क्षेत्र और उसके लोगों के लिए क्या मतलब है। 

उन्होंने कहा कि बिट्टू के निर्वाचित होने के बाद गायब हो जाने से लुधियाना के लोग यह भूल गए हैं कि सांसद नाम की भी कोई चीज होती है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हालांकि वह बिट्टू द्वारा खोए गए कीमती दस साल वापस नहीं ला सकते। उन्होंने वादा किया कि आने वाले पांच वर्षों के दौरान वह जिस भी तरीके से और जितना संभव हो सके नुकसान की भरपाई करने की कोशिश करेंगे। 

उन्होंने दावा किया कि 4 जून को कांग्रेस सरकार के सत्ता संभालने के साथ, लुधियाना के लोगों को दोहरी खुशी होगी, क्योंकि उन्हें सत्तारूढ़ पार्टी का एक सांसद मिलेगा। उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि लोगों की सेवा कैसे करनी है और काम कैसे पूरा करना है"। उन्होंने जोर देते हुए कहा, "सब कुछ संभव है, आपको केवल काम करने और लोगों की सेवा करने की इच्छाशक्ति की आवश्यकता है, जो कि निवर्तमान सांसद में नहीं है।"