5 Dariya News

बठिंडा में गरजे अरविंद केजरीवाल: “एक परिवार का राज अब ख़त्म करना होगा”

गुरमीत खुड्डियां आपके अपने हैं, चौबीसों घंटे आपके बीच रहेंगे और आपके काम करेंगे - अरविंद केजरीवाल

5 Dariya News

बठिंडा 26-May-2024

आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को बठिंडा से आप उम्मीदवार गुरमीत सिंह खुड्डियां के लिए प्रचार किया। उन्होंने आप उम्मीदवार के साथ बठिंडा में एक बड़ा रोड शो किया और लोगों से झाड़ू का बटन दबाकर गुरमीत खुड्डियां को जिताने की अपील की। 

लोगों को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने अकाली दल की उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल पर निशाना साधा और लोगों से कहा कि पिछली बार वाली गलती इस बार नहीं दोहराना है। पिछली बार आपने हरसिमरत कौर बादल को जिताया था, लेकिन वह कभी भी क्षेत्र में दिखाई नहीं दी। वहीं गुरमीत खुड्डियां आपके अपने हैं। चौबीसों घंटे आपके बीच रहेंगे और आपके काम करेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि यह चुनाव देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है। यह तानाशाही को खत्म करने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि 2020 में किसान आंदोलन के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के किसानों को दिल्ली में घुसने नहीं दिया था। इस बार आप ऐसा बटन दबाओ कि मोदी दिल्ली की सत्ता से बाहर हो जाएं। इस चुनाव में आप नरेंद्र मोदी से किसान आंदोलन का बदला ले लो।

केजरीवाल ने कहा कि अभी पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को केंद्र सरकार और राज्यपाल से अकेले लड़ना पड़ रहा है। इसलिए 13 सांसद जिताकर भगवंत मान के हाथ मजबूत बनाएं। फिर कोई भी पंजाब का फंड नहीं रोक पाएगा और राज्यपाल भी पंजाब का कोई बिल नहीं रोक सकेगा। अभी केंद्र सरकार पंजाब के करीब साढ़े आठ हजार करोड़ रुपये रोक रखी हैं। उसे पैसे से पंजाब के गांवों की सड़के और अन्य विकास कार्य होने थे। अगर हमारे 13 सांसद होंगे तो वे केंद्र सरकार से लड़कर पंजाब का फंड ले आएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि 2022 में आपने आम आदमी पार्टी की ईमानदार सरकार चुना। उसी का नतीजा है कि आज पंजाब में मुफ्त और चौबीसों घंटे बिजली मिल रही है। आज पंजाब के 83 प्रतिशत लोगों के बिजली बिल जीरो आ रहे हैं। जगह जगह मोहल्ला क्लीनिक बन रहे हैं और सरकारी अस्पतालों की हालत सुधार रहे हैं। अच्छी शिक्षा के लिए स्कूल ऑफ एमिनेंस बन रहे हैं। करीब 50 हजार नौजवानों को सरकारी नौकरियां मिली और हजारों कच्चे कर्मचारी पक्के हुए।

केजरीवाल ने कहा कि 2022 विधानसभा चुनाव के दौरान जब हम लोगों को बोलते थे कि हम आपके बिजली के बिल जीरो कर देंगे तो लोगों को यकीन नहीं होता था, लेकिन हमने इसे संभव बनाया। ऐसा सिर्फ देश के दो राज्यों दिल्ली और पंजाब में ही हो रहा है और दोनों जगह आम आदमी पार्टी की ही सरकार है। यह सब इसलिए हो रहा है क्योंकि हमारी नीयत साफ है और हम ईमानदारी से काम करते हैं।

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा वाले कह रहे हैं कि 400 सीटें दो मोदी जी कुछ बड़ा करने वाले हैं। मैंने पता किया तो पता चला कि 400 सीट वह इसलिए मांग रहे हैं ताकि वो देश का संविधान बदल सकें और संविधान के द्वारा पिछड़ी और अनुसूचित जातियों को मिले आरक्षण को खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा कि आरएसएस और उससे जुड़े संगठनों का शुरू से यही मकसद रहा है। इसलिए इस बार हमें देश का लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए वोट करना है।