5 Dariya News

क्यों आज मुद्दों पर बात नहीं कर रही बीजेपी : सुप्रिया श्रीनाटे

काफी विद सुप्रिया एंड औजला में शहरवासियों ने जाने कांग्रेस के विज़न

5 Dariya News

अमृतसर 26-May-2024

कांग्रेस की सोशल मीडिया विभाग की चेयरपर्सन सुप्रिया श्रीनाटे का कहना है कि क्यों बीजेपी आज मुद्दों की बात नहीं कर रही है। क्यों आज बीजेपी सिर्फ धर्म के नाम वोट मांग रही है जबकि राजनीति मुद्दों के नाम पर होनी चाहिए। सुप्रिया श्रीनाटे और गुरजीत सिंह औजला आज काफी के दौरान होटल हालीडे इन में शहरवासियों से चर्चा कर रहे थे। जहां उन्होंने शहर के मुद्दों पर तो चर्चा की ही साथ-साथ बीजेपी के देश के खिलाफ एजेंडों पर भी बात की।

सुप्रिया ने संबोधित करते हुए कहा कि बेरोजगारी, मंहगाई, गरीबी ऐसे मुद्दे हैं जिन पर बात होनी जरुरी है और जिनका हल भी जरुरी है। उन्होंने कहा कि जब दस साल पहले उन्होंने बीजेपी के हाथ में सत्ता सौंपी थी तो तब डालर 58 रुपए था जबकि आज 82 है वहीं पेट्रोल 70 रुपए था। कांग्रेस के समय में क्रूड आयल 150 था जबकि अब 77 रुपए है लेकिन पेट्रोल के रेट घटाए नहीं गए हैं। 

उन्होंने कहा कि बीजेपी के प्रधानमंत्री किसी भी मुद्दे पर बात नहीं करते चाहे वो मणिपुर की घटना हो, चाहे मंहगाई, बेरोजगारी और गरीबी हो या फिर किसानों की बात हो। लेकिन सिर्फ हिंदुत्व, मंदिर, मुसलमान, मंगलसूत्र और अब मुजरा, ऐसे शब्द प्रयोग किए जा रहे हैं पर देश के विकास की बात नहीं हो रही।

सुप्रिया ने कांग्रेस के मेनिफेस्टों के बारे में बात करते हुए कहा कि यह मेनिफेस्टो एक कमरे में बैठकर नहीं बनाया गया है बल्कि पूरे देश में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान घूमकर और लोगों की समस्याओं को जानकर बनाया गया है जिससे कि हर वर्ग को जोड़ा गया है। इस  दौरान लोकसभा प्रत्याशी गुरजीत सिंह औजला ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सोझ समझ कर वोट दें। 

उन्होंने कहा कि यह भी जाने कि संविधान ने किसको क्या काम सौंपा है। जैसे शहर की साफ सफाई, छोटे छोटे कामो के लिए कौंसलर जिम्मेदार होते है जो कि हाउस में आवाज उठाते हैं फिर कौंसलर विधायक के पास समस्या लेकर जाते हैं और वो विधानसभा में आवाज उठाते हैं और फिर शहर के जो बड़े प्रोजेक्ट्स होते हैं उसके लिए सांसद संसद में आवाज उठाते हैं। 

कई कामों के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है लेकिन सिर्फ हार के डर से आप ने जब नगर निगम, नगर परिषद आदि के चुनाव नहीं हुए तो लोगों की समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं। इसीलिए इस चुनावों में सोचसमझ कर वोट करें ताकि सही मुद्दों की बात सही स्थानों पर हो सके।