5 Dariya News

कठुआ प्रशासन ने हीरानगर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर रबी फसल की शुरुआत की

5 Dariya News

कठुआ 27-Apr-2023

उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने हीरानगर सेक्टर के गांव करोल कृष्णा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ शून्य रेखा के पार रबी फसल की कटाई की शुरूआत की। उनके साथ डीडीसी सदस्य करण अत्री, सीओ बीएसएफ शेखर और अन्य संबंधित अधिकारी भी थे।

इस अवसर पर बोलते हुए, उपायुक्त ने कहा कि बीएसएफ द्वारा समर्थित प्रशासन के समर्थक प्रयास अब फल दे रहे हैं। उन्होंने दशकों से बंजर पड़े खेतों में खेती को वापस लाने के व्यापक प्रयासों के लिए सीमावर्ती क्षेत्र के कृषक समुदाय की सराहना की।

गौरतलब है कि रबी 2021-22 के दौरान, गेहूं की फसल के तहत बोया गया क्षेत्र 141 एकड़ था, जिसमें 35 किसानों को खेती के लिए जोड़ा गया था।इसके बाद, रबी 2022-23 के दौरान खेती के तहत क्षेत्र को बढ़ाकर 251 एकड़ कर दिया गया, जिसमें किसानों की संख्या बढ़कर 66 हो गई, जो अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर कृषक समुदायों के जीवन को आसान बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए गए अथक प्रयासों का प्रमाण है।

इस अवसर पर जिला कृषि अधिकारी (विस्तार), कठुआ मुरारी लाल, अनुमंडल कृषि अधिकारी, दयालाचक, अश्वनी शर्मा, एईओ-मरहीन, जमशेद अंदोत्रा, जेएईओ-मरहीन नारायण सिंह और एईए संजीव सिंह भी उपस्थित थे।