5 Dariya News

उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने डिंगा-अंब में लोक शिकायत निवारण शिविर लगाया

5 Dariya News

कठुआ 11-Jan-2023

जनपहुच कार्यक्रम के हिस्से के रूप में प्रशासन को लोगों के दरवाजे तक लाने हेतु, उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने बुधवार को यहां तहसील डिंगा अंब के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में साप्ताहिक ब्लॉक दिवस पहल के तहत एक जन शिकायत निवारण सह जागरूकता शिविर की अध्यक्षता की।  

इस अवसर पर, उपाध्यक्ष डीडीसी रघुनंदन सिंह, बीडीसी अध्यक्ष रिम्मी चाड़क, डीडीसी सदस्य सुदेश कुमार भी मौजूद रहे।जन शिकायत निवारण शिविर में डिंगा अंब व आसपास की अन्य पंचायतों से बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। जन प्रतिनिधिमंडलों और सैकड़ों व्यक्तियों ने उपायुक्त के समक्ष विभिन्न मुद्दों और मांगों को रखा।

डिस्पेंसरी के उन्नयन, ढल्ली में ट्रॉमा सेंटर की मांग, स्कूलों के उन्नयन, पंचायत ढल्ली में खेल के मैदान के लिए धन का प्रावधान, सिंचाई क्रेट, तरनई पर पुल निर्माण आदि के मुद्दों को निवासियों द्वारा पेश किया गया।उपायुक्त ने शिकायत निवारण शिविर के दौरान उपस्थित जनपदीय अधिकारियों से जनता की शिकायतों व मांगों को धैर्यपूर्वक सुनने के बाद मौके पर जवाब मांगा।

उपायुक्त ने लोगों को आश्वासन दिया कि उनके द्वारा पेश की गई सभी वास्तविक मांगों और मुद्दों को प्राथमिकता पर संबंधित अधिकारियों के साथ उठाया जाएगा। उन्होंने मौके पर ही जनसमस्याओं के समयबद्ध निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिए। 

इससे पहले, उपाध्यक्ष डीडीसी रघुनंदन सिंह ने निर्वाचित पंचायती राज संस्थाओं को ब्लॉक दिवस की कार्यवाही में सक्रिय रूप से भाग लेने का आह्वान किया ताकि जनता के कल्याण से संबंधित मुद्दों को सामने रखा जा सके।

इस अवसर पर मुख्य योजना अधिकारी, एसडीएम हीरानगर, सहायक आयुक्त विकास सहित अन्य जिला अधिकारी एवं अभियंता भी उपस्थित थे।इसी तरह, बिलावर और बसोहली अनुमंडल में भी ब्लॉक दिवस शिविर आयोजित किए गए जहां लोगों ने अपनी मांगों और शिकायतों पर प्रकाश डाला।