5 Dariya News

केएल राहुल, ऋषभ पंत लंबे समय तक भारतीय वनडे और टी20 टीम के हो सकते हैं कप्तान : Saba Karim

5 Dariya News

नई दिल्ली 22-Aug-2022

भारत के पूर्व क्रिकेटर और वरिष्ठ पुरुष चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम केएल राहुल और ऋषभ पंत को लंबे समय तक भारतीय वनडे और टी20 टीम के कप्तान के रूप में देखते हैं। राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट में भारत की कप्तानी की और जिम्बाब्वे के खिलाफ 50 ओवर के तीन मैचों में टीम का नेतृत्व करने के अलावा प्रोटियाज के खिलाफ वनडे मैचों में नेतृत्व की भूमिका निभाई है। 

वहीं, आईपीएल में उन्होंने पंजाब किंग्स और अब लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करते हैं। दूसरी ओर, पंत, 2021 सीजन से दिल्ली की कैपिटल्स के कप्तान हैं और जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 श्रृंखला में भारत के लिए नेतृत्व की कमान संभाली, जो 2-2 से ड्रॉ में समाप्त हुई। 

स्पोर्ट्स 18 पर 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' शो में करीम ने कहा, "मुझे लगता है कि यह चयनकर्ताओं पर निर्भर है कि वे पहले यह पता लगाएं कि क्या वे एक खिलाड़ी को एक ऑल-फॉर्मेट कप्तान के रूप में रखना चाहते हैं। 

अगर ऐसा है तो आपके पास कई विकल्प बचे हैं। नंबर एक केएल राहुल हैं क्योंकि वह तीनों प्रारूपों में खेलते हैं।"करीम ने कहा, "उनके बाद ऋषभ पंत हैं जो पिछले कुछ सत्रों में असाधारण खेल दिखा रहे हैं। अब वह एक शानदार सफेद गेंद खिलाड़ी भी बन गए हैं।

"करीम ने आगे कहा कि अगर भारतीय चयनकर्ता और टीम प्रबंधन एक युवा खिलाड़ी को सफेद गेंद का कप्तान देख रहे हैं, तो 24 वर्षीय पंत सबसे आगे चल रहे हैं।